इंडिया बुक्स ऑफ रिकॉर्ड की ओर से सम्मानित, 350 किलोमीटर की रेगिस्तानी यात्रा को 6 दिनों में किया पूरा.........

बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में अपना छाप छोड़ने वाली अभिनेत्री प्रीति वर्मा इन दिनों एक खास वजह से चर्चा में हैं।

बॉलीवुड की अभिनेत्री प्रीति वर्मा इन दिनों चर्चा में हैं। जयपुर की रहने वाली अभिनेत्री प्रीति वर्मा को थार रेगिस्तान में 350 किलोमीटर की घुड़सवारी की हैं। इसके लिए प्रीति वर्मा को इंडिया बुक्स ऑफ रिकॉर्ड की ओर से सम्मानित किया गया है। प्रीति वर्मा बॉलीवुड की फिल्म लव आज कल पार्ट 2 और जाने खुदा जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा पहले ही मनवा चुकी हैं।

थार डेजर्ट सफारी भारत के सबसे लंबे और चुनौतीपूर्ण डेजर्ट सफारी में शामिल है। राजस्थान के जैसलमेर में स्थित ये सफारी भारत के सबसे महत्वपूर्ण पर्यटन स्थलों में से एक है। हर साल हजारों टूरिस्ट दुनिया के हर कोने से यहां इस खूबसूरत डेजर्ट सफारी का अनुभव लेने आते हैं।

 प्रीति वर्मा ने अपनी बसंती यानी घोड़ी के साथ इस चुनौती से भरे डेजर्ट सफारी पर घुड़सवारी करके वो किया है जो पहले कोई नही कर सका। प्रीति वर्मा ने राजस्थान के गजनेर से लेकर नागौर तक कि 350 किलोमीटर की रेगिस्तानी यात्रा को 6 दिनों में पूरा किया है और इसी के साथ अभिनेत्री प्रीति वर्मा देश की पहली महिला घुड़सवार हैं, जिन्होंने बड़ी ही बहादुरी से इस रेगिस्तान सफारी को सफलतापूर्वक पूरा किया है।

क्या करती है प्रीति वर्मा ?

दरअसल,ये कई फिल्म, वेब सीरीज और म्यूजिक एल्बम में अलग-अलग किरदारों में नजर आ चुकी हैं। उनकी उल्लेखनीय फिल्मों में निर्देशक इम्तियाज अली की लव आज कल -2 शामिल हैं। जाने माने सिंगर पलाश के मशहूर यूफोरिया बैंड के एल्बम जाने खुदा का भी महत्वपूर्ण हिस्सा रह चुकी हैं। इसके अलावा प्रीति ने कैलाश खेर के साथ कई म्यूजिक एल्बम में काम कर चुकी हैं। आने वाले दिनों में प्रीति वर्मा जया किशोरी और सोनू निगम के साथ कई संगीत वीडियो में नजर आने वाली हैं।

हमेशा से ही कुछ कर गुजरने की चाहत रखने वाली प्रीति को बहुत कम उम्र से ही जानवरों से बड़ा लगाव रहा। घुड़सवारी की दुनिया में प्रीति की यात्रा साल 2006 में शुरू हुई।  18 साल की उम्र में उन्होंने अलग अलग नस्लों के घोड़ों के साथ उनको समझने और उनके साथ कई तरह के रेस में शामिल होने का मौका मिला।